Islamic Blog

Islamic Updates




good health Health tips

केले और जीरा के इस अद्भुत मिश्रण से पाएं पेट की चर्बी से हमेशा के लिए निजात

आज कल की लाइफस्टाइल के कारण से हर दूसरा व्यक्ति मोटापे से ग्रस्त है। जिससे निजात पाने के लिए वह हर तरह के उपाय को अपना रहा है। जो कि संभव है इस भागदौड़ भरी लाइफ से वह खुद का वजन कम करने के लिए डाइटिंग, एक्सरसाइज, जिम आदि में अपना पसीना बहाकर इस समस्या से हमेशा के लिए निजात पाना चाहते हैं।

और इतना ही नहीं वह वजन को कम करने के लिए दवाओं का भी सहारा ले रहे है। लेकिन क्या आप जानते है कि ये दवा खाने से आपको बाद में इसके साइड इफेक्ट भी नजर आएगे। मोटापा बढ़ने का मुख्य कारण सिर्फ अनियमित खानपान, दिनचर्या है। जिसके कारण हमारा वजन दिनो-दिन बढ़ता ही जा रहा है।

आजकल के हेल्दी नहीं सिर्फ टेस्टी खाना खाने के चक्कर में ही लोगों का वज़न बढ़ता जा रहा है। अगर आप सच में ही इस समस्या से निजात पाना चाहते है, तो हम आज आपको एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप बहुत ही आसानी से कुछ ही दिनो में पेट की चर्बी से निजात पा सकते है।

केले और जीरे के इस अनोखे उपाय से आप अपने पेट की चर्बी बहुत ही आसानी से कम कर सकते है। आयुर्वेद के अनुसार ये माना जाता है कि जीरा पेट में जाकर पेट की चर्बी से निजात दिलाता है। और वही केला पाचन तंत्र को सही रखता है साथ ही पेट में होने वाले अल्सर से आपकी रक्षा भी करता है। इसलिए इसका सेवन करने से आपका वजन बहुत ही आसानी से कम हो जाता है।

जीरा और केले का अद्भुत मिश्रण बनाने की विधि :

इस मिश्रण को बानने के लिए पका हुआ केला लेकर एक बाउल में मैश कर लें। इसके बाद इसमें भूना हुआ जीरा डालकर अच्छी तरह से मिला लें। दिन में कम से कम दो बार तो जरुर इसका सेवन करें। इसका सेवन करने से कुछ ही दिनों में ही आपको पेट की चर्बी से निजात मिल जाएगा।

Source: timesmedia24

mm
mm
As-salam-o-alaikum my self shaheel Khan from india , Kolkata miss Aafreen invite me to write in islamic blog i am very thankful to her. i am try to my best share with you about islam.