Islamic Blog

बाज़ लोग अपनी बीवियों के सत्ताते हैं ! बीवी से ज़रा-सी गुस्ताखी हो जाए तो बीवी को डंडा लेकर पिटाई करते हैं : कहते हैं, “तुमको #नाज़ करने का क्या हक़ है ॽॽ…

लेकिन सुनिए ! सरवरे आलम सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने फऱमाया , “ऐ आइशा !! जब तू #रुठ जाती है , नाज़ करती है तो मुझे बपत्ता चल जाता है !” अर्ज किया , “ऐ मेरे प्यारे नबी ! मेरे मॉ – बाप आप पर #कुरबान !! आप सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम को कैसे मालूम होता है कि मे़ैं #आजकल रुठी हुई हूँ ??”

फ़रमाया कि जब तू मुझसे रुठ जाती है तो क़सम इस तरह खाती है व रब्बि #इबराहीम (इबराहीम के रब की क़सम ) और जब खु़श रहती है तो कहती है व रब्बि मुहम्मदिन ! और आप सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने फरमाया कि ऐ #दुनियावालो ! सुन लो जो लोग अपनी बीवियों को पीट-पीटकर सीधा कर रहे हैं , वह कमीने लोग हैं !!

तफ़्सीर रुहुल मआनी (जिल्द 5,पेज़ 14) रिवायत है कि हुजूर सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम इरशाद फ़रमाते हैं कि करीम व शरीफ़ और लाइक़ शौहरों पर ये #औरतें गालिब आ जाती हैं क्योंकि जानती हैं कि यह नाज़ उठा लेगा ! और कमीने शौहर #डंडे के ज़ोर से गाली – गलोज से उन पर गा़लिब आ जाते हैं ! सरवरे आलम सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम फ़रमाते हैं कि मैं पसन्द करता हूँ कि मैं करीम रहूँ चाहे मगलूब रहूँ , और मैं यह #पसन्द नहीं करता हूं कि कमीना और बदअख्लाक बनकर उन पर गा़लिब हो जाऊँ !!!..

रसूलुल्लाह ﷺ ने फ़रमाया

आपस में एक दूसरे से #मुहब्बत रखने वाले (मर्द औरत) के लिये निकाह से बेहतर कोई दूसरी चीज़ नही….

(इब्ने माझा 1920)…

पोस्ट पसंद आये तो शेयर जरूर करे …😊

Asalam-o-alaikum , Hi i am noor saba from Jharkhand ranchi i am very passionate about blogging and websites. i loves creating and writing blogs hope you will like my post khuda hafeez Dua me yaad rakhna.
mm