Islamic Blog

Islamic Updates




Islamic Marriage

Nikah

हुज़ूर नबी ए करीमﷺ ने इरशाद फ़रमाया :-

औरतों से उनके हुस्न के सबब शादी ना करो हो सकता है उनका हुस्न तुम्हें तबाह कर दे, न उनके माल की वजह से शादी करो हो सकता है की उनका माल तुम्हें गुनाहों मे मुबतेला कर दे, बल्कि उनके दीन की वजह से निकाह किया करो, काली चपटी बदसूरत लौंडी अगर दीन दार हो तो बेहतर है..!!

#इब्ने_माज़ा_जिल्द_1_1926_522 ]

नोट :- इमाम ग़ज़ाली रहमतुल्लाह अलैहि फरमाते है :- अगर कोई लड़की खूबसूरत तो है पर परेहज़गार और पारसा नहीं (दीनदार) नहीं तो बुरी बला है…..

अगर एक खूबसूरत लड़की में ये खुबिया नहीं है और उसके उलट किसी बद सूरत लड़की में दीनदारी है तो वो बदसूरत लड़की उस खूबसूरत लड़की से बेहतर है…!

अगर किसी लड़की में मे दीनदारी ज़्यादा हो चाहे वो कितनी गरीब ही क्यूं न हो उससे शादी करना बेहतर है क्या अजब है की अल्लाह तआला उससे शादी करने की और उसकी बरकत से आप को भी दौलत से नवाज़ दे…!!

#अल्लाह_तआला_फरमाता_है….

अगर वह फ़क़ीर (गरीब) हों तो अल्लाह उन्हें ग़नी कर देगा अपने फ़ज़्ल के सबब और अल्लाह वुसअत वाला इल्म वाला है।
( AL-NOOR – 24:32 )

हाँ अगर कोई दौलतमंद लड़की दीनदार नेक, अच्छे अख़लाक़ वाली हो और उससे शादी की जाये तो ये भी बड़ी खुशनसीबी की बात है…

बेशक़ अल्लाह माल, दौलत और चेहरे नहीं देखता बल्कि तकवा और परहेज़गारी को देखता है..

Aafreen Seikh is an Software Engineering graduate from India,Kolkata i am professional blogger loves creating and writing blogs about islam.
Latest posts by Aafreen Seikh (see all)
Aafreen Seikh is an Software Engineering graduate from India,Kolkata i am professional blogger loves creating and writing blogs about islam.